फेसबुक पर आई MP के CM की ‘प्रोफाइल’: बनाने वाला पहुंचा जेल

फेसबुक पर शिवराज सिंह चौहान की फर्ज़ी प्रोफाइल
मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों फेसबुक पर देखे जा सकते हैं। जी हां, चौंकिए नहीं, एक किशोर नौजवान ने रविवार को मध्य-प्रदेश के  मुख्यमंत्री की प्रोफाइल फेसबुक पर अपलोड कर दी।
प्रदेश के तमाम आईएएस पीसीएस अधिकारी व पुलिस महकमे के लोग अपने मुख्‍यमंत्री को फेसबुक पर देख चकित रह गए। हर जगह चर्चा का विषय बन गया, देखते ही देखते प्रोफाइल पर लाइक यानि पसंद करने वालों की बाढ़ आ गई।
तभी अचानक पता चला कि वो प्रोफाइल फर्जी है, जिसे एक नाबालिग छात्र ने बनाया है।साइबर क्राइम की टीम की सहायता से एमपी पुलिस ने सोमवार को उस छात्र को धर दबोचा। इस प्रोफाइल की बात करें तो शिवराज सिंह चौहान के नाम से बने इसके मुख्य  पृष्ठ यानि वॉल पर कई लोगों के कौतूहल भरे संदेश हैं तथा अलबम में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई नेताओं की आपत्तिजनक तस्‍वीरें लगायी गईं हैं।
यही नहीं इस अलबम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भीख मांगते हुए, अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा एवं फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन को रसोइया बनाए हुए दर्शाया गया है तथा पाकिस्तान के झंडे के बीच तिरंगा की तस्‍वीरें अपलोड की गई हैं। मुख्यमंत्री के नाम से साइबर क्राइम का यह पहला मामला सामने आया है। खास बात यह है कि यह प्रोफाइल अभी भी फेसबुक पर उपलब्ध है।
Facebook Comments Box

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *