Latest Post

कांग्रेस ‘कमल छाप नस्ल’ से निज़ात पाए.. मोदी की महाविजय, महिला मतदाता नायिका ?

बीजेपी की 40 प्रतिशत की सरकार ने बेशर्मी से कर्नाटक राज्य की मासूम जनता से डेढ़ लाख करोड़ रुपये लूटेः प्रियंका गांधी

-अनुभा जैन॥

कर्नाटक के लोगों ने पहले कांग्रेस और जदयू की सरकार चुनी थी लेकिन भाजपा ने घूसखोरी के जरिए लोगों को गुमराह कर अपनी सरकार बना ली। भाजपा की सरकार शुरू से ही झांसा, बेईमानी और लालच से बनी है। इस वजह से कई महत्वपूर्ण काम सत्ताधारी सरकार द्वारा नहीं किए गए हैं।” एआईसीसी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले मैसूर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।

प्रियंका ने हैरानी जताते हुए कहा कि चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री और सत्ताधारी सरकार अजीबोगरीब मुद्दे उठाती है जैसे विपक्ष के नेता पीएम की कब्र खोदना चाहते हैं। प्रियंका ने कहा कि प्रधानमंत्री बेरोजगारी, महंगाई और आरक्षण जैसे अहम मुद्दों पर बात क्यों नहीं करते? उन्होंने कहा कि चुनाव प्रधानमंत्री मोदी या किसी राजनीतिक नेता के बारे में नहीं है बल्कि चुनाव कर्नाटक राज्य के लोगों के लिए है।

प्रियंका ने कहा कि प्रधानमंत्री के करीबी उद्योगपति अडानी 1600 करोड़ कमा रहे हैं और इस राज्य के किसान को उनके हिस्से का पैसा भी नहीं मिल रहा है। लोगों को हर खरीद पर जीएसटी देना होता है। अन्य कांग्रेस शासित राज्यों की तुलना में गन्ना किसानों को कर्नाटक में सबसे कम राशि मिल रही है, इन राज्यों में किसानों को गन्ने की फसल के लिए उपयुक्त राशि दी जा रही है। उन्होंने कहा कि महंगाई बढ़ रही है।
भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए प्रियंका ने कहा कि केंद्र द्वारा कर्नाटक के लिए आवंटित धन धीरे-धीरे कम होता जा रहा है। कमजोर नेताओं को सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा नियुक्त किया गया था और इसलिए मुख्यमंत्री लगातार बदले जा रहे थे। कैबिनेट का विस्तार नहीं हुआ। प्रदेश की बेहतरी के लिए सुशासन की बातें महत्वहीन रह गईं। बीजेपी की 40 प्रतिशत की सरकार ने बेशर्मी से भोले-भाले लोगों से पैसे लिए। कई घोटाले हुए; स्कूल प्रबंधन संघों और ठेकेदारों ने अपनी बदहाली के बारे में प्रधानमंत्री को पत्र लिखा लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ।
प्रियंका ने कहा, “कर्नाटक राज्य से 1.5 लाख करोड़ रुपये लूटे गए हैं। इस पैसे का उपयोग कर्नाटक राज्य के लोग पर किया जा सकता था, अर्थात 100 एम्स अस्पताल बनाए जा सकते थे; 30 हजार स्मार्ट क्लासरूम बनाए जा सकते थे; 750 किमी लंबी मेट्रो बनाई जा सकती थी; 30 लाख अफोर्डेबल हाउस तैयार हो सकते थे। जब सरकार भ्रष्ट होगी तो उस राज्य या देश के लोगों पर इसका असर पड़ेगा।’ उन्होंने कहा कि नौकरी की रिक्तियां हैं लेकिन हमारे देश का युवा बेरोजगार है। सरकार द्वारा किए गए सभी वादे पूरे नहीं किए गए हैं। कांग्रेस सवाल पूछ रही है लेकिन सत्ताधारी सरकार जवाब देने में विफल रही है।

आरक्षण की बात करते हुए प्रियंका ने बीजेपी की डबल इंजन सरकार पर आरोप लगाया कि कर्नाटक की सरकार ने आरक्षण बढ़ाने का वादा किया था लेकिन केंद्र की सरकार ने इस पर कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने षड्यंत्र के साथ राज्य में अपने प्रतिद्वंद्वी अमूल के प्रवेश के माध्यम से कर्नाटक के सहकारी नंदिनी ब्रांड को तोड़ने की कोशिश की। पहले 99 लाख दूध इकट्ठा होता था, आज 70 लाख। जानबूझकर दूध की किल्लत की जा रही है।
उन्होंने कहा कि सत्ताधारी सरकार लोगों को गरीबी से बाहर नहीं निकालना चाहती है; नहीं तो एक बार जब लोग आत्मनिर्भर हो जाएंगे तो वे सरकार के खिलाफ सवाल उठाएंगे। कर्नाटक में, कांग्रेस पार्टी द्वारा कई प्रगतिशील योजनाएं शुरू की गई हैं। जब कांग्रेस सत्ता में थी, तब पार्टी ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्ज माफ किया था। छत्तीसगढ़ में न्यूनतम समर्थन मूल्य सबसे ज्यादा तय किया गया है, हिमाचल में कांग्रेस पुरानी पेंशन स्कीम लेकर आई है। इसलिए, अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो कांग्रेस कर्नाटक के 100 प्रतिशत विकास की गारंटी देगी।

Facebook Comments Box

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *