Latest Post

कांग्रेस ‘कमल छाप नस्ल’ से निज़ात पाए.. मोदी की महाविजय, महिला मतदाता नायिका ?

राज्य में सत्ता में आएगी कांग्रेस पार्टीः राहुल गांधी

राहुल ने मुफ्त बिजली; बेरोजगार युवाओं के लिए 1500 से 3000/-रु. व महिलाओं के लिए 2 हजार रूपयों की आर्थिक सहायता और परिवारों के लिए भोजन का किया वादा..

“यदि सत्तारूढ़ सरकार सभी की समान भागीदारी चाहती है तो ओबीसी, आदिवासियों और एससी/एसटी की संख्या के बारे में पिछली जनगणना के आंकड़ों का खुलासा करने की आवश्यकता है”: राहुल गांधी

-अनुभा जैन॥

“डबल इंजन सरकार जनता के लिए कोई नई योजना नीति नहीं लाई है। 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में 150 सीटें कांग्रेस पार्टी के पक्ष में जीतनी चाहिए। पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की जीत होनी चाहिए। मुझे यह देखकर खुशी हुई कि कर्नाटक में कांग्रेस मिलजुल कर एकता के साथ चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस पार्टी राज्य में सत्ता में आएगी।’ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज कोलार में एक जनसभा, ’जय भारत सम्मेलन’ में खचाखच भरी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा।
राहुल ने सत्तारूढ़ सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, “डबल इंजन की सरकार घोटालों की सरकार रही है जहां स्कूल एसोसिएशन घोटाले, पुलिस घोटाले और कई अन्य घोटाले हुए। भाजपा सरकार ने किसी भी काम को पूरा करने के लिए 40 प्रतिशत का कमीशन लिया है।“ उन्होंने कहा, “भाजपा ने जनता, महिलाओं और युवाओं के पैसे का दुरुपयोग किया है। इस बारे में प्रधानमंत्री ने कोई जवाब नहीं दिया है, जिसका मतलब है कि वह और उनकी सरकार भ्रष्ट है।“
राहुल ने लोगों से वादा किया और कहा, “अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो हम चार वादे कर रहे हैं, जिनमें गृह ज्योति, हर घर को 200 यूनिट मुफ्त बिजली; गृह लक्ष्मी जहां महिलाओं को 2000/ – रुपये दिए जाएंगे; धन भाग्य यानी परिवार के हर सदस्य को हर महीने 10 किलो चावल और युवा निधि जहां डिप्लोमा धारकों और स्नातकों को दो साल की अवधि के लिए हर महीने 1500/- रुपये से 3000/- रुपये की आर्थिक सहायता मिलेगी। और ये वादे कैबिनेट की पहली बैठक में तुरंत पूरे किए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि इस तरह कांग्रेस बीजेपी को साफ संदेश देना चाहती है कि अगर पीएम मोदी अडानी के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर सकते हैं तो कांग्रेस किसानों, छोटे कारोबारियों और लोगों की सरकार होगी। कांग्रेस गरीबों के लिए बैंकों के दरवाजे खोलेगी।

राहुल ने आगे कहा, ’मैंने तो बस प्रधानमंत्री से अडानी के साथ संबंध के बारे में पूछा। मुझे जवाब नहीं मिला। मैंने पीएम मोदी से पूछा, अडानी की शेल कंपनी में किसने 20 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया है। मैंने स्पीकर को पत्र लिखा और अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देना चाहता था लेकिन स्पीकर ने कहा कि वह कुछ नहीं कर सकते। मुझे संसद से अयोग्य घोषित कर दिया गया। भारतीय इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब सत्ताधारी दल ने संसद का कामकाज बंद कर दिया, जबकि आम तौर पर देखा जाता है कि विपक्ष संसद को चलने से रोकता है।”
राहुल ने कहा कि अगर सत्ताधारी सरकार सभी की समान भागीदारी चाहती है तो ओबीसी, आदिवासियों और एससी/एसटी की संख्या के बारे में पिछली जनगणना के आंकड़ों का खुलासा करने की जरूरत है। डेटा जारी किया जाना चाहिए और सार्वजनिक किया जाना चाहिए। अंत में राहुल ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर बीजेपी इस 40 प्रतिशत कमीशन के पैसे का इस्तेमाल कांग्रेस की सरकार को गिराने में करेगी।
रैली में कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे; केपीसीसी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार; कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया, और एआईसीसी महासचिव और कर्नाटक में पार्टी प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला भी उपस्थित थे।

Facebook Comments Box

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *